Saturday 14 October 2023

एक प्रयास ... 234 बच्चों ने लिया "हिंदी-इंग्लिश सुलेख प्रतियोगिता में भाग"!

दादा नगर खेड़ा लाइब्रेरी -निड़ाना की टीम द्वारा 14 अक्टूबर 2023 को सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन गाँव के माननीय सरपंच श्री भूपसिंह ने किया। जिसमें 10 स्कूलों के कक्षा एक से बारहवीं व कॉलेज के विधार्थियों समेत कुल 234 विद्यार्थियों ने भाग लिया व् हिंदी-इंग्लिश में से अपनी स्वेच्छित भाषा में सुलेख लिखा।


विषय रहा - “मेरा गाँव, मेरी शान" 


इससे बच्चों को अपने गाँव का इतिहास जानने का मौक़ा मिला। बच्चों ने अपनी तैयारी के लिए अपने-अपने दादा-दादी, अपने अभिभावकों, गाँव के अन्य बुज़र्गो से बातचीत करके अपने गाँव का इतिहास जानने में अपनी रुचि दर्शाई। साथ ही बच्चों ने www.nidanaheights.com की website को भी बार-बार देखा, जहाँ पर गाँव के इतिहास के बारे में बेहतरीन जानकारी उपलब्ध है।


इस कार्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए सभी ग्रामवासीयों, सभी स्कूलों, सभी सहयोगियों व टीम - दादा नगर खेड़ा लाइब्रेरी का बहुत बहुत साधुवाद; व विशेष धन्यवाद भाई दलबीर सिंह चहल जी जो रधाना से आए व बहन शुभम् का जिसने गाँव की लाइब्रेरी में पढ़कर पोस्टऑफिस विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त की; जिसने स्वयं भी परीक्षा दी व परीक्षा लिवाने में भी सहयोग किया, व आप सभी प्यारे-प्यारे बच्चों का, जिनके बिना इस कार्यक्रम को कर पाना संभव नहीं था।


अभी सभी के सुलेख हिंदी-इंग्लिश के विशिष्ट अध्यापकों को मार्किंग के लिए भेज दिया गया है; अंदाजा है कि अगले 10-12 दिन में प्रतियोगिता के नतीजे तैयार हो जाएंगे।


ऊपर शेयर किये गए हैं प्रतियोगिता के कुछ फोटोज!


आपकी भवदीय,

मैनेजमेंट टीम, 

दादा नगर देखा लाईब्रेरी निडाना, जींद










No comments: