Wednesday 16 March 2016

यू खट्टर भी ना 'तनु वेड्स मनु' वाली कंगना की भांति 'घणा बावळा' हो लिया!


बता तीन दिन के लिए रोहतक के स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए, कल से सारे रोहतक समेत हरयाणा के कई शहरों में आरएएफ (RAF) के कमांडो घूम रहे हैं। और आज खबर रही है कि पूरे हरयाणा में NSA (नेशनल सिक्योरिटी एक्ट) लागु किया जा रहा है। एनएसए यानी किसी को भी मात्र संदेह के आधार पर उठा के जेल में ठोंक दो।

अरे बावले, जाट तो जेल-भरो आंदोलन की वैसे ही तैयारी किये बैठे हैं। कोनी, काम करे थारी यह स्ट्रेटेजी भी जाटों को डराने की। बता, दो हफ्ते पहले पुलिस-फ़ौज-आर्मी बुला के जाट डराना चाहे, तो डरे क्या, जो अब जेल का डर दिखा रहे हो?

ऐसा है कंधे से ऊपर मजबूत जी, या तो जो काम की बात है वो करो, कि विधानसभा में फटाफट जाट आरक्षण बिल पास करो और मामला नक्की करो या फिर जेलों में कम से कम दो-चार महीने का राशन-पानी तो ही भरवा दो क्योंकि जाट आपके एनएसए के बिना ही जेल भरने हेतु आन लग रहे हैं।

यार समझ में नहीं आ रही कि यह बीजेपी और आरएसएस वाले वाकई में कोई राजनीति खेल रहे हैं या बौखलाहट में आगे-से-आगे स्वघाती कदम उठाये जा रहे हैं। जिस स्टेट में ब्राह्मण-बनिया-अरोड़ा/खत्री जैसी समाज की सबसे धनाढ्य जातियों तक को आरक्षण है, और सिर्फ जाट (आर्यसमाजी-सिख-बिश्नोई-मुस्लिम), रोड व् त्यागी ही इसके बिना बचे हैं तो दिक्क्त क्या हो रही है, इनको भी आरक्षण देने में?

जनाब अगर आपको यह बहम बचा हो कि थोड़ा और "पैंतीस बनाम एक" खेल लूँ तो चेत जाईये, क्योंकि अब धरातल पर जबरजसत, बामसेफ, बसपा, मुस्लिम और ओबीसी-ए की कई जातियों ने इसकी हवा निकालनी शुरू कर दी है। अब जितनी देरी या आनाकानी करोगे, उससे अपना ही राजनैतिक नुकसान करोगे।

जय यौद्धेय! - फूल मलिक

No comments: