Tuesday 6 September 2016

ताजा-ताजा आये HPSC के नतीजों पर कुछ नामचीनों की अनुमानित मनोस्थिति!

1) राजकुमार सैनी, कुरुक्षेत्र एमपी, बीजेपी - टॉपर तीनों जाट, कुल General Category पास का 70% पास जाट बता रहे हैं| यहां भी न्याय नहीं, पिछड़ों को न्याय दिलवाने के लिए नई पार्टी ही अंतिम विकल्प है| मुझे तो खामखा ही जाटों की भृकुटि पे बैठा रखा है|


2) 35 बनाम 1 की मति वाले - इनसे तो हुड्डा और चौटाला ही अच्छे थे, कम से कम सबसे ज्यादा हमारे बच्चों को पास करवा के लगाते तो थे|


3) कैप्टन अजय यादव - बिना आरक्षण ही टोटल General Category में 70% जाट HPSC पास कर गए, जो होता आरक्षण तो यह आगे किसको आने देते?


4) अश्वनी चोपड़ा, करनाल एमपी, बीजेपी - मैं वैसे ही थोड़े कह रहा था कि जाट दबा लेंगे सबको, 35 बिरादरी जाटों के खिलाफ लामबन्द हो जाओ|

5) एम.एल. खट्टर, CM Haryana - लगता है मेरे द्वारा हरयाणवियों को कन्धे से नीचे मजबूत और ऊपर कमजोर कहने को, जाटों ने सबसे ज्यादा अपनी अनख पे ले लिया; गजब का आत्म-सम्मान है|


6) प्रवीण तोगड़िया - टोटल General Category में 70% जाट उत्तीर्ण; यानि इतने जाट असफ़रों के होने से अब जाट की बेटी सबसे ज्यादा सुरक्षित, जाट की बेटी सुरक्षित तो हिन्दू की बेटी सुरक्षित| सही है जितने ज्यादा जाट अफसर होंगे, उतनी हिंदुओं की बेटियां सुरक्षित होंगी| क्योंकि जाट की ही बेटी सुरक्षित नहीं तो किसी भी हिन्दू की नहीं|


7) मोहन भागवत - लगता है इन सबका जोइनिंग से पहले आरएसएस कैंप लगवाना होगा| पर कोई फायदा नहीं, जाट हैं ये; इनके तो कैंप क्या पूरी कैंपेन भी इनपे चला दूँ तो काबू नहीं (मेरा मतलब कन्विंस नहीं होने के) आने के; खामखा मेरे सीक्रेट्स सीख के, मेरी और वाट लगा देंगे|

On serious note: ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है; हरयाणा HPSC में जाट इसी तरह से परीक्षाएं उत्तीर्ण करते रहे हैं लगभग इसी अनुपात में| जो लोग जनगणना के जातिगत आंकड़े सार्वजनिक नहीं करते, उन्होंने इतनी बड़ी नौकरी के जातिगत आंकड़े भी बता दिए; दाल में कुछ नहीं, बहुत कुछ काला है| देखने वाली बात यह रहेगी कि इन General Category 70% में से कितनों की कहाँ-कैसी प्लेसमेंट होने वाली हैं| और राजकुमार सैनी जैसों को इसके जरिये अब यह क्या नया बम थमाने वाले हैं जाट के खिलाफ|

जय यौद्धेय! - फूल मलिक

No comments: